HDFC Bank Classic Banking Kya Hai | What is HDFC Bank Classic Banking in Hindi

अगर आप कोई भी प्राइवेट बैंक में अपना सेविंग अकाउंट खुलवाते हो तो उसमे आपको कुछ मंथली एवरेज बैलेंस मेन्टेन करना होता है जो कि हर बैंक का अलग अलग होता है, किसी का 5000  तो किसी का 10000 होता है।

इसी में अगर आप अपने अकाउंट में ज्यादा पैसे रखते हैं तो बैंक आपको कुछ बेनिफिट भी देता है।

HDFC Classic Banking क्या है? यह HDFC Bank की एक सर्विस है जिसे Classic Banking कहते हैं जो उन लोगों को दी जाती है जो लोग अपना मंथली एवरेज बैलेंस 1 लाख रुपये से ज्यादा रखते हैं।

इसमें आप बैंक के प्रीमियम कस्टमर बन जाते हैं और आपको कुछ बेनिफिट्स भी होते हैं। जैसे कि HDFC Classic Banking जॉइन करने के बाद आपको लॉकर लेने में डिस्काउंट मिलता है, ATM का चार्ज नहीं लगता और रिलेशनशिप मैनेजर मिलता है।

अगर आपके बैंक अकाउंट में 2-3 लाख पड़े रहते हैं तो ही आप HDFC Bank की Classic Banking लीजिए क्यों की 1 लाख रुपये उसमे मंथली एवरेज बैलेंस हमें मेन्टेन करना होता है तभी जाकर हमें यह सारे सर्विसेस मिलती है।

अगर हम 1 लाख से कम बैलेंस रखते हैं तो फिर हमें HDFC Bank की Classic Banking लेने की कोई जरुरत नहीं होती है क्यों कि हमारा मंथली बैलेंस उतना नहीं बैठता है।

अगर आपके पास थोड़े पैसे है अकाउंट में तो आप नार्मल बैंकिंग कर सकते हैं जैसा कि आपको सेविंग अकाउंट में मिलता है।

अगर आप लोग अपने अकाउंट में 1 लाख रुपये से ज्यादा बैलेंस रखते हैं तो बैंक की तरफ से आपको Classic Banking का एक मेल आया होगा। उस मेल को आप चेक कीजिए। उसी मेल में आपको एक लिंक मिलेगा और वही से आप इसे एक्टिवेट कर सकते हैं।

आप खुद बैंक जाकर भी यह जानकारी ले सकते हैं और Classic Banking जॉइन कर सकते हैं।