About Me

Hello Friends,

My Name is Sonali Bouri और मेरे Blog का नाम है Kahani Ki Dunia जहाँ मैं बच्चों के लिए हिंदी कहानियां, जीवनी (Life Stories), प्रेरणादायक कहानियां (Motivational Stories), भूतो की कहानियां (Horror Stories) और कई कहानियांkahanikidunia.com पर  लिखती हूँ।

 

मैं कहाँ रहती हूँ? 

मैं पश्चिम बर्धमान जिला के एक छोटे से गाँव Bogra में रहती हूँ और पिछले 11 वर्षो से मैं इसी जगह पर रह रही हूँ।

 

मेरी पढ़ाई-लिखाई: 

मैंने अपनी बचपन की पढ़ाई Baktarnagar नाम के एक गाँव के  प्राथमिक विद्यालय से किया है जहाँ मैं पहले रहती थी। यहाँ मेरी पढ़ाई क्लास 3 तक चली फिर मैं Bogra आई और बाकि की पढ़ाई इस गाँव के विद्यालय में किया।

मेरी हाई स्कूल की पढाई भी इसी गाँव के Bogra Vivekananda Mission High School में हुई और 12th की परीक्षा के बाद कॉलेज की पढ़ाई Raniganj Girls College में किया। हालाँकि मैंने 1 साल बाद कॉलेज छोड़ दी।

 

मैंने college छोड़कर Blogging क्यों चुना? 

आज के समय पर सरकारी नौकरी मिलना कोई आसान बात नहीं है और सरकारी नौकरी के लिए बहुत मेहनत भी करनी पड़ती है पर मैंने सरकारी नौकरी के ऊपर ज़्यादा ध्यान न देते हुए ब्लॉग्गिंग को चुना क्यूंकि यहाँ में किसी और की मर्जी से नहीं बल्कि खुद की मर्जी से जब चाहूँ तब काम कर सकती हूँ और अपनी पसंदीदा काम कर सकती हूँ और इस ब्लॉग के जरिए लोगों को सही जानकारी देकर उनकी मदद कर सकती हूँ इसलिए मैंने Blogging को चुना और इसे अपना करियर बना लिया।

 

मैं Sonali Bouri इस ब्लॉग  Kahani Ki Dunia साइट की Author: 

About me

 

मेरी hobby क्या है? 

मुझे कहानियां पढ़ना और सुनना बहुत अच्छा लगता है और  ऐसे किताबे पढ़ना अच्छा लगता है जो मुझे नॉलेज दे सके। और उसके साथ मुझे यह सारी चीज़े पसंद है –

  • Drawing, जो मैं कभी-कभी मन चाहे तो कर लेती हूँ
  • YouTube पर Videos देखना
  • नई जगहों पर घूमना
  • Gaming

 

मेरी Email Adress: 

Email- [email protected]