Slice Credit Card Review in Hindi | | Slice Pay Card Benefits and Disadvantages

Slice Credit Card Review, Slice Pay Card Benefits, and Disadvantages: 

आज के इस पोस्ट में आप जानेंगे कि क्या इस कार्ड में बाकि इंडस्ट्री में अवेलेबल कार्ड से कुछ अलग है या नहीं। साथ ही में जानेंगे इस कार्ड की एलिजिबिलिटी और बेनिफिट्स डिटेल में। हम जानेंगे कि कैसे आप इस कार्ड को अप्लाई कर सकते हैं और कुछ टिप्स इस कार्ड को यूज़ करने के लिए।

Slice Credit Card क्या है?

Slice एक VISA कार्ड है इसलिए आप इसे आसानी से हर जगह यूज़ कर सकते हैं। Slice आपको जो भी Credit Line  ऑफर करता है आप उसे Slice Card में यूज़ कर सकते हैं या फिर फंड्स को बैंक अकाउंट में ट्रांसफर के लिए भी।

Slice Credit Card के फीचर्स

Joining Fees:

इस कार्ड में कोई भी जोइनिंग फीस नहीं है। यह कार्ड टोटली फ्री ऑफ़ कॉस्ट इशू होता है।

Annual Fees:

Slice Credit Card में कोई भी एनुअल चार्ज और या सब्सक्रिप्शन फीस नहीं है। और न ही कोई हिडेन फीस है।

Benefits:

इस कार्ड पर आपको हर ट्रांज़ैक्शन पर 2% कैशबैक मिलता है। यह कैशबैक आपको हर ट्रांज़ैक्शन चाहे वह ऑनलाइन हो या फिर ऑफलाइन हो दोनों पर मिलेगा। ध्यान देने वाली बात यह है कि आपको हर ट्रांसेक्शन में पॉइंट्स मिलेंगे जिसे कि Slice Monies कहता है, जहाँ पर 1 Monies = 1 Rupies और जब भी आप इन Monies को कैश में कन्वर्ट करेंगे तो आपके कैशबैक का परसेंटेज आपके Monies पर डिपेंट करता है। जहाँआपको 0 – 3 लाख के बीच में जब भी आप कन्वर्ट करेंगे तो आपको 1% कैशबैक मिलेगा, 3 – 5 लाख के बीच में जब कन्वर्ट करेंगे तो 1.5% कैशबैक मिलेगा और 5+ लाख पर 2% कैशबैक मिलेगा। तो आपको Monies कलेक्ट करने पड़ेंगे 5 लाख तक ताकि आप 2% कैशबैक के बेनिफिट में आ सके। आप चाहे तो कम Monies को भी कैशबैक में विथड्रॉ कर सकते हैं, पर आपका कैशबैक रेट कम हो जाएगा।

Payment

यहाँ आपको एक ऑप्शन मिलता है पेमेंट के टाइम पर, आप अपने बिल को 3 मंथली पेमेंट्स में स्लाइस कर सकते हैं विथाउट एनी एडिशनल कॉस्ट। पर यहाँ पर ध्यान देना होगा अगर आप इस ऑप्शन को यूज़ करते हैं तो आपको उस मंथ के ट्रांज़ैक्शन पर कोई कैशबैक नहीं मिलेगा।

Best Part

अब हम बात करते हैं इस कार्ड के बेस्ट फीचर की तरफ जो कि इसे बाकि अवेलेबल कार्ड से अलग करता है। अक्सर हम कार्ड यूज़ करते हैं डिफरेंट डिफरेंट एप्स पर शॉपिंग, फ़ूड डेलिवेरी, ट्रेवल इत्यादि के लिए। Slice ने मेजर कंपनीज से टाइअप किया है ऑफर्स के लिए और यहाँ पर जो ऑफर्स है उसे यूज़ करने के लिए डायरेक्ट कैशबैक मिलता है। Slice में ज्यादातर मेजर वेबसाइट जैसे कि Make My Trip, Swiggy, Zometo, Flipkart, Bigbasket, 1mg, OYO इत्यादि पर ऑफर्स अवेलेबल कराएं हैं। इन ऑफर्स को आप Slice की एप में कार्ड सेक्शन में जाकर देख सकते हैं। आप Slice Credit Card पर जो भी ट्रांज़ैक्शन करते है उसे Slice Passbook में बहुत ही आसानी से ट्रैक कर सकते हैं। साथ ही अगर आप अपनी पेमेंट टाइमली करते हैं तो आपको कुछ Scratch Coupons मिलते हैं जिसमे कैश भी होगा। और कंपनी प्रॉमिस करती है कि हर Scratch Coupons में कुछ न कुछ जरूर कैश निकलेगा।

Credit Limit

इस कार्ड की मिनिमम क्रेडिट लिमिट स्टार्ट होती है 2000 रूपीस से और यह मैक्सिमम लिमिट है 10 लाख तक की, जो कि एक काफी अच्छा अमाउंट है।

Eligibility

इस कार्ड को अप्लाई करने के लिए एलिजिबिलिटी है कि आपकी ऐज मिनिमम 18 वर्ष होनी चाहिए।

कैसे आप Slice Credit Card को अप्लाई कर सकते हैं?

Step 1: सबसे पहले आपको Slice App डाउनलोड करना होगी Play Store से।

Step 2: नेक्स्ट आपको App में अपना फ़ोन नंबर डालना होगा और नेक्स्ट स्टेप में आपका नाम।

Step3: उसके बाद आपको अपनी कुछ पर्सनल डिटेल डालनी होगी जैसे कि आप स्टूडेंट हैं, सैलरीड है या फ्रीलांसर हैं।

Step 4: इसके बाद से Slice ऑटोमैटिक्ली आपकी डिटेल्स से आपके पैन कार्ड को डिटेक्ट कर लेगा। और अगर आपका पैन कार्ड सही से शो नहीं हो रहा है तो उसे आप करेक्ट कर सकते हैं।

Step 5: नेक्स्ट स्टेप में आपका क्रेडिट स्कोर डिस्प्ले होगा। आपकी क्रेडिट लिमिट डिपेंट करती है आपके फाइनेंसियल स्टेटस पर, क्रेडिट स्कोर पर। इसलिए बहुत जरुरी है की आप अपना क्रेडिट स्कोर अच्छा रखे और अपने ड्यू डेट पर डिफ़ॉल्ट ना करे। अच्छी क्रेडिट स्कोर से इंश्योर होगा कि फ्यूचर में भी आपको किसी और कंपनी या बैंक का क्रेडिट कार्ड से लोन में कोई प्रॉब्लम ना हो।

Step 6: नेक्स्ट स्टेप में आपको अपना सेल्फी लेना होगा एप के थ्रू।

Slice में KYC कम्प्लीटली डिजिटल है। आप अपना KYC यहाँ आसानी से कर सकते हैं। आपके क्रेडिट स्कोर और फाइनेंसियल स्टेटस पर आपका क्रेडिट लिमिट तुरंत असाइन हो जाता है और आपको App में दिख जायेगा। साथ में आपका वर्चुअल कार्ड KYC वेरिफिकेशन होते ही विज़िबल होगा। फिजिकल कार्ड भी डिस्पैच हो जाता है तुरंत और आप इसे KYC के थ्रू ट्रैक कर सकते हैं।

अब अगर हम ओवरॉल बात करें Slice Credit Card कि, तो यह एक बहुत अच्छा कार्ड है स्पेशली युवाओं के लिए जो ऑनलाइन शॉपिंग करना चाहते हैं या फिर फ़ूड, ट्रेवल पर ऑफर्स चाहते हैं। साथ ही में बाकि बैंक्स में क्रेडिट कार्ड की तरह कैशबैक भी मिलता है।  यहाँ पर आप यह ध्यान रखे कि यह बहुत जरुरी है कि आप अपना बिल टाइम पर पे करे और आप अपना ड्यू डेट का केयरफूली ध्यान रखे वरना आपको काफी हैवी इंटरेस्ट पे करना पड़ सकता है और आपका क्रेडिट स्कोर भी इम्पैक्ट हो सकता है।

उम्मीद करते हैं आपको यह जानकारी “Slice Credit Card Review | | Slice Pay Card Benefits and Disadvantages” पसंद आयी होगी। अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगी हो तो आप इसे अपने फॅमिली और फ्रेंड्स के साथ भी शेयर कर सकते हैं।

यह भी पढ़े: –

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.