ICICI Coral Credit Card Review in Hindi | आईसीआईसीआई कोरल क्रेडिट कार्ड रिव्यु

ICICI Coral Credit Card Review in Hindi: आज हम इस पोस्ट में बात करने वाले हैं ICICI Coral Credit Card के बारे में, जानेंगे क्या है इसके बेनिफिट्स, फीचर्स एंड चार्जेज यह सभी इनफार्मेशन आपको इस पोस्ट में मिलने वाली है।

ICICI Coral Credit Card Review in Hindi – आईसीआईसीआई कोरल क्रेडिट कार्ड रिव्यु 

यह क्रेडिट कार्ड दो वेरिएंट में आता है। एक है Master Card (मास्टर कार्ड) और दूसरा Visa (वीसा) । आप खुद चूस नहीं कर सकते कि आपको कौन सा वेरिएंट चाहिए आपको जो वेरिएंट मिलेगा आपको वह एक्सेप्ट करना पड़ेगा।

ICICI Coral Credit Card Benefits 

  • इस कार्ड को यूज़ करके अगर आप Books My Show से मूवी टिकट बुक करोगे तो आपको तो उसमे आपको Buy 1 Get 1 का ऑफर मिलेगा। यह ऑफर आप 1 महीने में 2 बार यूज़ कर सकते हो मैक्सिमम। और Per मूवी टिकट आपको मैक्सिमम 250 रूपीस का डिस्काउंट मिल सकता है। और इसका एक डेली स्टॉक लिमिट है अगर वह स्टॉक लिमिट क्रॉस हो जाता है तो उस दिन आपको इस ऑफर को यूज़ करके मूवी टिकट बुक करने को नहीं मिलेगा। अगर आप इस कार्ड को यूज़ करके INOX से मूवी टिकट बुक करोगे तोINOX में भी आपको सेम ऑफर मिलेगा।
  • इस कार्ड को यूज़ करके आप डोमेस्टिक एयरपोट पर लाउन्ज एक्सेस कर पाओगे। Per Quarter आपको एक लाउन्ज एक्सेस फ्री में मिलेगा रेलवे स्टेशन में। यह जो रेलवे लाउन्ज एक्सेस का ऑफर है वह एक बहुत ही अच्छा ऑफर है पर दिक्कत यह है कि आपको हर रेलवे स्टेशन में लाउन्ज देखने को नहीं मिलेगा।
  • इस कार्ड को यूज़ करके अगर आप कोई भी HCPL पेट्रोल पंप से पेट्रोल डलवाते हो तो उसके लिए आपको कोई भी चार्जेज नहीं लगेगा। और इस कार्ड को यूज़ करके अगर आप ICICI बैंक के पार्टनर्स रेस्टॉरेंट्स में जाकर बिल पेमेंट करते हैं तो उसमे आपको मिनिमम 50% का डिस्काउंट मिलेगा।

 

ICICI Coral Credit Card Reward System 

इस कार्ड को यूज़ करके आप जितना भी स्पेंड करोगे उतना आपको पे बैक पॉइंट मिलेगा। 1 पे बैक पॉइंट का वैल्यू होता है 25 पैसा। और पे बैक पॉइंट को आप आसानी से रिडीम कर सकते हो। आप ICICI बैंक के कस्टमर केयर पर कॉल करके यह पे बैक पॉइंट को आपके जो स्टेटमेंट है वहां पर एडजस्ट कर सकते हो। आपको कैश मिल जाएगा। इस कार्ड को यूज़ करके एव्री 100 रूपीस स्पेंट करने पर आपको 2 पे बैक पोंइट मिलेगा। फ्यूल के लिए आपको कोई भी पे बैक पोंइट नहीं मिलेगा। और अगर आप इस कार्ड को यूज़ करके यूटिलिटी या फिर इंश्योरेंस केटेगरी में पेमेंट करते हो तो उसके लिए आपको एव्री 100 रूपीस स्पेंट करने पर 1 पे बैक पोंइट मिलेगा। इस कार्ड में आपको एक माइलस्टोन बेनिफिट भी मिलेगा। अगर आप इस कार्ड को  यूज़ करके 1 साल में 2 लाख रूपए भी स्पेंट करते हो तो उसके लिए आपको एक्स्ट्रा से 2000 पे बैक पोंइट मिलेगा। 2 लाख स्पेंट करने के बाद एव्री 1 लाख स्पेंट करने पर आपको एक्स्ट्रा से 1000 पे बैक पोंइट मिलता जाएगा। ऐसे आप मैक्सिमम 10,000 पे बैक पोंइट कमा सकते हो। यह जो 10,000 पे बैक पोंइट है, यह सिर्फ माइलस्टोन पॉइंट के ऊपर वैलिड है। आप जो नार्मल 10,000 पे बैक पोंइट अर्न करोगे उसमे अनलिमिटेड टाइम्स आप अर्न कर सकते हो। इसमें कोई भी कैपिंग नहीं है।

Charges of ICICI Coral Credit Card 

  • इस कार्ड का जोइनिंग चार्जेज है 500 रूपीस + GST और इसका एनुअल चार्जेज भी सेम है 500 रूपीस + GST .
  • अगर आप इस कार्ड को यूज़ करके प्रीवियस ईयर में 1.5 लाख रूपीस स्पेंट करते हैं, तो नेक्स्ट टाइम का जो रिन्यूअल चार्जेज है वह आपके लिए वेव अप कर देगा ICICI बैंक। इस कार्ड का जो इंटरेस्ट रेट है वह है 3.4% प्रति महीना।
  • अगर आप Paytm से पैसा विथड्रॉ करते हैं इस कार्ड की मदद से, तो जो फीस आपको लगेगा वह है 2.5% या फिर 300 रूपीस। जो भी हाई होगा वह आपको लगेगा।
  • इस कार्ड में आपको ओवर लिमिट चार्जेज लग सकते हैं 2.5% या फिर 200 रूपीस। जो भी हाई होगा वह आपको लगेगा।
  • इस कार्ड में आपको लेट पेमेंट फीस लग सकता है 100 रूपीस से लेकर 700 रूपीस के अंदर। कितना लेट पेमेंट फीस आपको लगेगा वह डिपेंट करता है कि आपका ड्यू कितना है उसके ऊपर।

 

  ICICI Coral Credit Card Eligibility 

  • अगर आपको यह कार्ड लेना है तो आपको एक भारतीय नागरिक होना होगा।
  • आपका जो ऐज है वह मिनिमम 21 होना होगा और मैक्सिमम 65 हो सकता है।
  • अगर आप सैलरीड पर्सन हो तो आपकी सैलरी मिनिमम 20000/ per month होना होगा। और अगर आप बिजनेसमैन हो तो आपके पास ITR (Income Tax Retern) होना होगा 2.4 लाख का।

 

तो उम्मीद करते हैं कि आपको यह जानकारी “ICICI Coral Credit Card Review in Hindi” जरूर पसंद आयी होगी। अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगे तो इसे आप अपने फॅमिली और फ्रेंड्स के साथ भी शेयर जरूर करे।

यह भी पढ़े: –

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.