Sad Heart Touching Love Story in Hindi

नाराजगी – एक मोहब्बत ऐसी भी | Sad Heart Touching Love Story in Hindi

Sad Heart Touching Love Story in Hindi, प्यार में रोना, झगड़ा करना, नाराज होना यह सब तो प्यार का एक हिस्सा है। अगर हम अपने प्यार से नाराज होते हैं झगड़ा करते हैं इसका मतलब यह नहीं है कि हम उससे प्यार नहीं करते या वह इंसान हमसे प्यार नहीं करता बल्कि इसका मतलब यह होता है कि वह आपसे बहुत ज्यादा प्यार करता है और जिस प्यार में नाराजगी न हो, झगड़ा न हो वो प्यार कैसा प्यार। तो दोस्तों आज मैं आपको एक ऐसी लव स्टोरी सुनाने वाली हूँ जो आपको बहुत ज्यादा पसंद आने वाली है।

 

Narazgi – Sad Heart Touching Love Story in Hindi 

 

दो दिन पहले उनकी शादी की आखरी सालगिरह थी…लेकिन सिद्धांत भूल गया और ऊपर से घर भी लेट आया। फिर तो कहना ही क्या…बहुत झगड़े थे दोनों उस दिन। गुस्सा ठंडा होने पर सिद्धांत ने अपनी पत्नी को मनाने की भी कोशिश की, लेकिन मैडम तो मैडम होती है, मर्जी चाहे माफ़ करे न चाहे तो न करें…

 

शादी के कुछ साल तक तो सब कुछ ठीक था, लेकिन धीरे-धीरे प्यार की जगह कड़वाहट ने ले ली। एक समय था जब दोनों को लगता था कि वें एक दूसरे के बिना जी नहीं पाएंगे मगर आज वहीं दो प्रेमी एक ही छत के निचे अजनबियों की तरह जी रहे थे। आखिर कोई अपनी मैरिज एनिवर्सरी कैसे भूल सकता है। वह मुझे अब पहले जितना प्यार नहीं करता, सोफे पर बैठी रूही के मन में यह ख्याल आया। वह अपने पति से इतना नाराज था कि पिछले दो दिन से उससे ठीक से बात भी नहीं कर रही थी।

 

कुछ देर बार दरवाजे की घंटी बजी। उसने जाकर दरवाजा खोला। सामने बारिश में भीगा हुआ सिद्धांत खड़ा था। हाथों में फूल का गुलदस्ता और चहरे पर मुस्कान, लेकिन रूही अभी माफ़ करने के मूड में नहीं थी। उसने गुलदस्ते को निचे फेंक दिया और फिरसे झगड़ने लगी और कहा, तुम्हे क्या लगता है इस तरह गुलदस्ता देने से मैं बात को भूल जाऊंगी… अगर सच में प्यार करते हो तो दिखाओ…इस तरह से झूट-मुठ का नाटक मत करो।”

 

सिद्धांत कुछ बोलता उससे पहले घर के अंदर से मोबाइल की घंटी बजने की आवाज सुनाई दी। रूही ने अंदर जाकर फ़ोन को अपने हाथ में लिया और कॉल करने वाले का नंबर देखा। उसे थोड़ा सा आश्चर्य हुआ, वह कॉल सिद्धांत का था। लेकिन जब उसने फ़ोन उठाया तो दूसरी तरफ से किसी अनजान मर्द की आवाज सुनाई दी, हेलो…मैं पुलिस स्टेशन से इंस्पेक्टर विजय बोल रहा हूँ। क्या ये सिद्धांत शर्मा का नंबर है?” रूही बोली, ” जी हाँ, कोई प्रॉब्लम है?” इंस्पेक्टर ने कहा, “मुझे खेद है, लेकिन एक दुर्घटना हुई है…जिसमे एक आदमी मृत्यु हो गई है। हमें उसके जेब से एक वॉलेट और एक मोबाइल फ़ोन मिला है, जिसमे आपका नंबर Home के नाम से सेव किया हुआ। है हमें उसके शरीर के पहचान के लिए किसी की आवश्यकता है…क्या आप अभी सिविल हॉस्पिटल आ सकती है?”

 

ऐसा सुनते ही रूही के आँखों में आंसू आ गए और थमने का नाम ही नहीं ले रहा था। अब उसे पछतावा हो रहा था। सिद्धांत मरने के बाद आखरी बार मनाने आया था, लेकिन अपने गुस्से में आकर उसने सिद्धांत के साथ बहुत ही घटिया बरताव किया था।

 

रूही रोती हुई फर्श पर बैठ गई, उसने अपना मौका खो दिया था हमेशा के लिए। उसे पुराने दिनों की घटनाएं याद आने लगे, वो शादी के पहले की रोमांटिक लव स्टोरी और सिद्धांत के साथ खुले मैदान में सबके सामने शादी के लिए प्रोपोज़ करना, आधी रात को उसके लिए उठकर मैग्गी बनाना और उसका रात भर ख्याल रखना, उसके लिए गाने गाना मानों सब कुछ उसके आँखों के सामने आ रहा था।

 

रूही ने अपनी आंखे बंद कर ली और भगवान से प्रार्थना करने लगी कि हे भगवान बस एक बार मिला दे मुझे उससे ताकि उसे बता सकूँ मैं कितना प्यार करती हूँ। तभी अचानक बाथरूम में से आहट सुनाई दी…”मैं तुम्हे बताना भूल गया कि आज शाम को आते वक्त मेरा मोबाइल और वॉलेट चोरी हो चूका था।” रूही यह सुनते ही उसके पास दौड़कर चली गई और उसे गले लगाया और कहा, “थैंक गॉड।”

 

अक्सर हम अपने प्रियजनों के साथ कुछ ऐसा बरताव करते हैं जैसा हम अनजान लोगों के साथ भी नहीं करते। जरा सोचिए अगर आपको पता चले कि आप जिससे प्यार करते हैं उसकी डेथ हो जाए या फिर वह आपको छोड़कर चला जाए तो आपको कितनी तकलीफ होगी।

 

तो आपको यह कहानी Sad Heart Touching Love Story in Hindi कैसी लगी हमें कमेंट में जरूर बताए और अगर पसंद आए तो शेयर भी जरूर करें।

 

यह भी पढ़े:-

 

Follow Me on Social Media

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *