Real Story of Conjuring 3 in Hindi

Real Story of Conjuring 3 in Hindi | कंजूरिंग थ्री की सच्ची भूतिया कहानी

क्या आप जानते हैं कि कंजूरिंग थ्री मूवी आने वाला है और आज मैं आपको कंजूरिंग थ्री की असली कहानी (Real Story of Conjuring 3 in Hindi) के बारे में बताने वाली हूँ। यह जो मूवी सीरीज है उसमे लहभग सारी मूवीज सच्ची कहानियों पर आधारित है, जैसे हमें एनाबेल डॉल के बारे में उसी मूवी में बताया गया था वैसे ही रक पुरे इतिहास की सबसे बड़ी रियल घटना कंजूरिंग मूवी का पार्ट थ्री हमें दिखाने वाला है जो की 4 जून 2021 को रिलीज होने वाला है।

 

Real Story of Conjuring 3 in Hindi

 

कंजूरिंग थ्री में ग्लैजेल फॅमिली की कहानी बताई गई है। ग्लैजेल फॅमिली में चार लोग थे, कार्ल ग्लैजेल, उनकी वाइफ जुली ग्लैजेल, उनकी बेटी डेब्बी ग्लैजेल और उनका 11 साल का बेटा डेविड ग्लैजेल। यह चारो एक नए घर में शिफ्ट होते हैं। उस घर में क्या हुआ था उन्हें कुछ पता नहीं वह लोग बस उस घर में शिफ्ट हो जाते हैं।

 

घर में शिफ्ट होने के बाद उनका जो 11 साल का बेटा था डेविड ग्लैजेल, उसे रात में अजीब तरह की आवाजे सुनाई देने लगी। रात में अचानक से वह चिल्लाने लगा। एकदिन नार्मल आवाज में तो दूसरे दिन किसी और के आवाज में उसके मुँह से चीख निकलने लगी। उसके फॅमिली ने यह भी नोटिस किया कि डेविड के पीठ पर कुछ निशान सा बन गया था।

 

जब उसके फॅमिली ने डेविड से पूछा तो उन्हें लगा की शायद नए घर में शिफ्ट होने की बजह से डेविड थोड़ा अनकम्फर्टेबले है पर यह निशान कैसे आया? डेविड हमेशा कहता था कि उसे एक ओल्ड इंसान यानि एक बूढ़ा आदमी दिखाई देता था, रात के समय शुरू शुरू में और बाद में दिन के समय में।

 

 

इसके बाद उसके फॅमिली ने डॉक्टर को बुलाया पर कोई फ़ायदा नहीं हुआ, प्रीस्ट यानि पुजारी को बुलाया पर फिर भी कोई फ़ायदा नहीं हुआ। लास्ट उन्होंने पैरानॉर्मल इंवेस्टिगेटर एड और लोरेन वारेन को बुलाया और उन्हें डेविड ने यह बताया कि उसे वह बूढ़ा इंसान यह कहता है कि यह मुझे मार डालेगा और मुझे अपनी दुनिया में ले जाने का धमकी देता है।

 

जब डेविड का एक्सोरसिस्म चल रहा था तभी उस फॅमिली की जो बेटी थी यानि डेब्बी ग्लैजेल उसका ब्पयफ्रैंड आ जाता है और उसका नाम था आर्ने जॉनसन। एक्सोरसिस्म के दौरान ही वह आत्मा डेविड से निकलता है और उसके बहन का बॉयफ्रेंड आर्ने जॉनसन के अंदर चला जाता है। इसके बाद डेविड ठीक हो जाता है और उसके ठीक होने के बाद आर्ने के अंदर वही चीजे होने लगती है जो की डेविड के साथ हो रहा था।

 

एक दिन आर्ने जॉनसन अपने ही मकान मालिक का हत्या कर देता है और उसके बाद वह जंगल की तरफ भाग जाता है और उसे कुछ याद भी नहीं रहता। उसे फिर पुलिस अरेस्ट कर लेता है और वह कोर्ट में यह कहता है कि “The Devil Made Me Do It” मतलब मेरे मकान मालिक को चाकू से मार देना यह मुझे डेविल (शैतान) ने करवाया है मैंने नहीं किया और यह जो डेविल मेरी जो गर्लफ्रेंड है उसका जो छोटा भाई है उसके अंदर से निकलकर मेरे शरीर में आया था।

 

 

यह घटना अमेरिका के एक प्रचलित कोर्ट केस में आ जाता है जिसमे यह बताया गया था कि किसी इंसान को डेविल ने हत्या करवाया है इसलिए यह कहानी थोड़ी अलग है।

 

अगर आपको इस कहानी “Real Story of Conjuring 3 in Hindi” से कुछ जानकारी मिली हो तो कमेंट जरूर करे और ऐसेही और भी इंट्रेस्टिंग और सच्ची कहानियां पढ़ने के लिए इस ब्लॉग को फॉलो जरूर करे और हमें सोशल मीडिया पर भी जरूर फॉलो करे। इस पोस्ट को पढ़ने के लिए धन्यवाद।

 

यह भी पढ़े:-

 

Follow Me on Social Media

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *