Facebook Love Story in Hindi | फेसबुक की एक सच्ची प्रेम कहानी

Facebook Love Story in Hindi | फेसबुक की एक सच्ची प्रेम कहानी

हेलो फ्रेंड्स आज की जो लव स्टोरी ( Facebook Love Story in Hindi) मैं आपको सुनाने वाली हूँ वह फेसबुक पर आधारित एक एक लव स्टोरी हैं तो मैं उम्मीद करता हूँ आपको यह लव स्टोरी बहुत ही ज़्यादा इंटरेस्टिंग लगेगी।

Facebook Love Story in Hindi

एक लड़का अपनी फेसबुक पर एक लड़की से बात करता था। रोज हर बात उसे बताया करता था। और लड़की भी उसको सब कुछ बताया करती थी। उनकी दोस्ती को दो साल गुजर गए लेकिन फिर भी उनकी बातें कभी कम नहीं हुई और न ही उनके दोस्ती में कोई करवाहट आई हो।

 

एक दिन दोनों ने अपने फोन के नंबर ले लिए और दोनों जब मन होता फोन पर बात कर लिया करते। लड़की उससे प्यार करने लगी क्यूंकि लड़का उसकी बहुत इज़्ज़त किया करता था और उसकी फ़िक्र भी किया करता। पर लड़की उससे कह नहीं पाई की वह उससे प्यार करती है क्यूंकि लड़की की शक्ल और सूरत अच्छी नहीं थी और वह बहुत काली थी और इसलिए कभी उस लड़के को पिक नहीं देती थी और न वीडियो कॉल पर बात करती थी। पर लड़के से हमेशा कहती थी कि कभी मुझसे बात करना बंद मत करना।

 

लड़का भी प्यार करता था पर उसने सोचा कि यह तो अपनी पिक नहीं देती तो प्यार के लिए कैसे हाँ करेगी। पर लड़के ने एक दिन हिम्मत जुटाकर उसे प्रोपोज़ कर दिया और उसे अपनी दिल की बात कह दिया और लड़की की आँखों में आँसू आ गया और हाँ कर देने से पहले सोचा कि मैं हाँ कर दूंगी तो पिक माँगेगा और मैं तो इस लायक नहीं। जिस दिन यह मुझको देखेगा तो मुझे छोड़ देगा। इसलिए उस लड़की ने मन मारकर कहा कि मैं प्यार करती हूँ पर मैं पिक नहीं दूंगी और न कभी वीडियो कॉल करुँगी और न कभी मिलने आ सकती हूँ।

 

 

लड़के ने कहा, “हाँ ठीक हैं पर कभी मुझसे बात करना बंद मत करना।” धीरे-धीरे उन दोनों का रिश्ता गहरा होता गया पर लड़की को लगने लगा कि मैं इसको धोखे में रख रही हूँ खुदको छुपाकर। ऐसा करना ठीक नहीं हैं। लड़की ने हिम्मत करके फैसला किया कि वह उसे सब सच बता देगा।

 

उसने लड़के से कहा, “मैं आपसे कुछ सच बताना चाहती हूँ। मैं बहुत काली हूँ और आपके लायक नहीं हूँ। आपको मैं अपनी पिक शेयर कर रही हूँ देख लेना। जो भी फैसला होगा मुझे बता देना।” लड़का बोला, “आप जैसी भी होगी मुझे पंसद हो, चाहें काले हो या बेकार हो, बस मुझे इतना पता है कि आप प्यार हद से भी ज़्यादा करती हो मेरी इज्जत और फिक्र करती हो और भगवान ने जो भी मुझे दिया है वह कभी बेकार नहीं हो सकता।”

 

लड़के ने पिक देखकर एक्सेप्ट कर लिया। धीरे-धीरे उनका प्यार बढ़ता गया। दोनों मिलने लगे और एक दिन शादी कर ली। लड़के ने शादी के बाद उसके कपडे पहनने का तरीका बदल दिया और रोज उसे हर हप्ते उसे पार्लर भी ले जाने लगा। थोड़े दिनों में लड़की ठीक दिखने लगी और रहने का तरीका सिख गया। वह काली तो थी पर पहली जैसी नहीं रही। अब वह खुश रहने लगी।

 

 

लड़के ने उसे कहा, “प्यार शक्ल सूरत से नहीं बल्कि दिल से किया जाता है। भगवान ने जैसा भी चेहरा दिया है उसे साफ सुतरा रखो तो सब अच्छा होता है। जो जैसा है उसे वैसा ही अपना लो तो जिंदगी जीने का तरीका बदल जाता है।” इतना कहने के बाद लड़की ने उसे जोर से गले लगाया और उसके साथ हमेशा खुश रही।

 

उम्मीद करता हम आपको यह फेसबुक की यह लव स्टोरी “Facebook Love Story in Hindi | फेसबुक की एक सच्ची प्रेम कहानी” पसंद आई होगी। अगर पसंद आए तो निचे कमेंट करके अपने विचार जरूर बताएं और इस स्टोरी को शेयर भी जरूर करें।

 

यह भी पढ़े:-

 

Follow Me on Social Media

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *