प्याज काटते वक्त हम रोते क्यों हैं जानिए इसके पीछे की एक मजेदार कहानी

प्याज काटते वक्त हम रोते क्यों हैं जानिए इसके पीछे की एक मजेदार कहानी

Onion Story in Hindi

 

प्याज की कहानी

 

एक बार एक खूबसूरत शहर में तीन दोस्त रहते थे। क्या आपको पता है की वह कौन हैं? पहला टमाटर, दूसरा आइसक्रीम और तीसरा प्याज।

 

उनके शहर में सर्दी की मौसम की आहट हुई। तीनो एक साथ खेल रहे थे और बहुत खुश। वे जहाँ भी जाते ख़ुशी-ख़ुशी एक साथ जाते। धीरे-धीरे मौसम बदलने लगा। आखिरकार गर्मियों का मौसम आ गया।

 

एक दिन वे सभी पार्क में एक साथ खेलने के बारे में सोच रहे थे। हम सभी जानते हैं कि गर्मियों के दौरान मौसम गरम होता है लेकिन आइसक्रीम को इसके बारे में कुछ नहीं पता था इसलिए आइसक्रीम अपने दोस्तों के साथ खेलने के लिए बाहर आ गया।

 

थोड़ी देर बाद आइसक्रीम को अपने शरीर के पिघलने का अहसास होने लगा। टमाटर और प्याज अपने दोस्त की स्तिथि को देखकर असहाय खड़े थे। आइसक्रीम बहुत जल्द पूरी तरह से पिघल गया था। बाकि दोनों दोस्त रोते हुए घर जाने लगे।

 

 

उनके घर जाते समय एक छोटा लड़का अपने गेंद के साथ खेल रहा था। उस लड़के को यह अहसास नहीं हुआ कि टमाटर और प्याज उसके रास्ते में हैं। उसने अनजाने में पूरी तरह से गेंद फेंका। प्याज ने गेंद का बचाव करने की कोशिश की।

 

प्याज बच गया लेकिन गेंद टमाटर के सर पर जोर से लगा और वह निचे गिर गया। उस रात प्याज अपने दोस्तों के बारे में सोचकर बहुत दुखी था। प्याज ने कुछ भी नहीं खाया।

 

प्याज ने भगवान से पूछा, “हे भगवान, मेरे सबसे अच्छे दोस्त अब मेरे साथ नहीं हैं अब यहाँ मैं अकेले उनके लिए रो रहा हूँ। अगर कल मेरे साथ कुछ होता है तो मेरे लिए रोने वाला कोई नहीं।”

 

कुछ समय बाद उसने आकाश से एक रौशनी को आते हुए देखा। रौशनी में से एक आवाज आई और प्याज से कहा, “प्याज चिंता मत करो अगर तुम्हारे साथ कल कुछ होता है तो तुम्हारे आसपास मौजूत हर व्यक्ति रोएगा।”

 

 

उस आवाज ने प्याज को यह वरदान दिया और चली गई।

 

अगर आपको यह कहानी “प्याज काटते वक्त हम रोते क्यों हैं जानिए इसके पीछे की एक मजेदार कहानी” पसंद आई हो तो इसे अपने सभी दोस्तों के साथ भी शेयर करें और इस ब्लॉग को सब्सक्राइब जरूर करें।

 

यह भी पढ़े 

कौआ और चिड़िया की कहानी

स्नो व्हाइट और सात बौने

आलसी कोयल की कहानी

कंजूस सेठ की कहानी 

जादुई नदी की कहानी

 

Follow Me on Social Media

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *