शेर को हो गया प्यार | Story in Hindi

शेर को हो गया प्यार | Story in Hindi

इस लेख में मैं आपसे जो कहानी शेयर करने जा रही हूँ वह कहानी है “शेर को हो गया प्यार | Story in Hindi” मुझे उम्मीद है आपको यह कहानी अवश्य पसंद आएगी।

Sher Ko Ho Gaya Pyar 

 

शेर को हो गया प्यार

एक शेर को एक लकड़हारे की बेटी से प्यार हो गया। वह लकड़हारे के पास गया और उसकी बेटी से शादी करने का इरादा जताया। लकड़हारा शेर की बात सुनकर दंग रह गया। उसने इस मुसीबत से बचने के लिए एक तरकीब सोची।

 

लकड़हारे ने शेर से कहा, “तुम्हारे जैसा शक्तिशाली जानवर मेरी बेटी से शादी करना चाहता है, यह प्रसन्नता की बात है, लेकिन उसे तुम्हारे पंजों और दांतों से डर लगता है। बेहतर होगा कि तुम पहले इन पंजों और दांतों से छुटकारा पा लो। इसके बाद मैं अपनी बेटी का विवाह तुमसे कर दूँगा।”

 

लकड़हारे की लड़की के प्यार में पागल शेर ने अपने नाख़ून कटवा दिए और दांत भी उखड़वा दिए। इसके बाद वह लकड़हारे के घर गया और अपने विवाह के बारे में बात करने लगा। लकड़हारे को अब उससे डर नहीं लग रहा था। क्यूंकि शेर अपने पंजों और दांतों के बिना तो कुछ भी नहीं कर सकता था। लकड़हारे ने उसी वक़्त शेर को लात मारकर वहाँ से भगा दिया।

 

उम्मीद करता हूँ की आपको यह कहानी “शेर को हो गया प्यार | Story in Hindi” जरूर पसंद आई होगी। अगर पसंद आए तो इस कहानी को अपने सभी दोस्तों के साथ भी शेयर करें और नई नई कहानियां पढ़ने के लिए इस ब्लॉग को सब्सक्राइब करें।

 

यह भी पढ़े:-

 

(Read More Story in Hindi)

बेवकूफ खरगोश की कहानी
कछुआ और खरगोश की कहानी
घोड़ा और किसान
घमंडी मोर और सारस
बंदर और मगरमच्छ

 

Follow Me on Social Media

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *