एक छोटी सी गलती | Hindi Emotional Love Story

एक छोटी सी गलती | Hindi Emotional Love Story

 

एक छोटी सी गलती | Hindi Emotional Love Story, यह लव स्टोरी बहुत ही इमोशनल और सैड है मुझे उम्मीद है आपको यह लव स्टोरी जरूर पसंद आएगी। 

 

Ek Galti Hindi Emotional Love Story

 

अरविंद और स्वेता में बहुत गहरा प्यार है। दोनों की शादी को 5 साल हो चुके हैं लेकिन उनकी ज़िंदगी अभी भी अधूरी सी थी क्यूंकि उनके  कोई बच्चे नहीं हैं फिर भी उन्हें विश्वास है की इस साल उन्हें बच्चा हो जाएगा। दोनों के बीच इतना प्यार है कि यह एक दूसरे के बिना बिलकुल नहीं रह सकते। 

 

बच्चा न होने की बजह से अरविंद के माँ-बाप कभी-कभी स्वेता को ताने मार देते हैं और स्वेता भी सुन लेती है क्यूंकि उसे यकीन है कि उसे बच्चा जरूर होगा। यु ही समय बीतता चला गया और एक दिन जब अरविंद ऑफिस से घर आ रहा था तो उसने बाजार में स्वेता को एक लड़के के साथ देखा। स्वेता और वह लड़का बहुत खुश लग रहे थे और ऐसा लग रहा था कि वह दोनों एक दूसरे को काफी वक़्त से जानते हो। 

 

अरविंद घर आ गया और फिर थोड़ी देर बाद स्वेता भी आ गई। स्वेता के आते ही अरविंद ने उससे पूछा, “स्वेता कहाँ गई थी?” स्वेता ने हँसते हुए कहा, “मैं बाजार गई थी घर का कुछ सामान लाने।” यह सुनकर अरविंद को थोड़ा गुस्सा आया लेकिन उसने स्वेता को कुछ नहीं कहा। उसके बाद अरविंद ने स्वेता को उसी लड़के के साथ कई बार अलग-अलग जगहों पर देखा। 

 

एक दिन, अरविंद ने देखा कि वह लड़का स्वेता को घर तक छोड़ने आया था। स्वेता उसके साथ बहुत खुश लग रही थी। उस लड़के ने घर के बाहर छोड़ा और फिर चला गया। अरविंद का दिल बहुत दुख रहा था लेकिन स्वेता को खो देने के डर से उसने उसे कुछ नहीं बोला। 

 

एक दिन अरविंद घर पर बैठा था की तभी स्वेता का मोबाइल फ़ोन बजा। स्वेता बाथरूम में थी इसलिए अरविंद ने फ़ोन उठा लिया। फ़ोन उठाते ही दूसरी तरफ से आवाज आई, “हेलो अरविंद, मैंन थोड़ी ही देर में घर आ रहा हूँ, कुछ जरुरी बात करनी है।” बस इतना कहकर उस आदमी ने फ़ोन काट दिया।

 

अरविंद यह सोचने लगा कि उस आदमी को उसका नाम कैसे पता? अरविंद के दिमाग में कई तरह के ख्याल आ रहे थे। अरविन्द को लगा कि सायद यह वहीं आदमी है जिसके साथ साथ स्वेता अक्सर घूमती है। अरविंद को लगा कि सायद स्वेता उससे डिवोर्स लेना चाहती है और इस सिलसिले में बात करने वह व्यक्ति घर आ रहा है। अरविंद बहुत उदास हो गया। वह अपने शादी को टूटने नहीं देना चाहता था। उसे लग रहा था कि स्वेता ने उसे धोखा दिया। वह कुछ भी समझ नहीं पा रहा था। 

 

अरविंद स्वेता को खोने से घबरा गया था और वहीं जमीन पर गिर गया। इतने में स्वेता भी बाथरूम से बाहर आ गई। उसने अरविंद को उठाया और पूछा, “क्या हुआ तुम्हे? तुम ठीक हो न?” अरविंद ने गुस्से में स्वेता को धक्का दिया और वह गिर गई और उसका सिर पास रखे टेबल पर लगा। स्वेता कोई हरकत नहीं कर रही थी। वह काँपते हुए स्वेता को अपने बाहों में उठाया और देखा कि उसे बहुत गहरी चोट लगी है जिसकी बजह से स्वेता बेहोश हो गई। 

 

अरविंद बहुत डर गया था तभी उसने देखा स्वेता ने हाथ में एक खत को पकड़ा हुआ था। उस खत में लिखा था, “डिअर अरविंद, मैं तुम्हे कई दिनों से बताना चाहती थी लेकिन सोचा की तुम्हे सरप्राइज दूँ। मैं पिछले कुछ दिनों से इलाज के लिए एक डॉक्टर के पास गई थी और वह डॉक्टर मेरा एक कर्जन था जो की बचपन में विदेश चला गया था। उसने मेरा ट्रीटमेंट शुरू किया था और मैं दो महीने प्रेग्नेंट हूँ। आज मैंने अपने उस कर्जन को खाने पर बुलाया है। तुम उससे मिलकर बहुत खुश होगे। 

 

कुछ देर बाद दरवाजे की घंटी बजती है और अरविंद दौड़कर दरवाजा खोलता है। दरवाजे पर स्वेता का वहीं कर्जन खड़ा था और वह कहता है, “अरविंद, मैं धीरज हूँ स्वेता का भाई। कैसे हो तुम?” तभी धीरज की नजर स्वेता पर पड़ती है जो खून से सनी हुई जमीन पर पड़ी थी। धीरज फॉरेन स्वेता को हॉस्पिटल ले जाता है और वहाँ स्वेता कोमा में चली जाती हैं। स्वेता अपने बच्चे को भी खो देती है। अरविंद अपने सिर पकड़ा स्वेता के पैरों पर बैठा उससे माफ़ी माँगना चाहता है। लेकिन स्वेता अभी भी कोमा में होती है। एक छोटी सी गलती स्वेता और अरविंद के रिश्ते में भूचाल लाती है। 

 

यह कहानी हमें बहुत बड़ी सीख देती है, गहरे रिश्ते में किसी भी नतीजे से पहुँचने से पहले अपने पार्टनर से बात जरूर करनी चाहिए। खामियां हम सब में होती है लेकिन अपने पार्टनर को दोषी साबित करने से पहले अच्छे से जाँच ले और सबसे जरुरी उससे  खुलकर बात बात करे। आप जो देखते हैं या सुनते हैं वह जरुरी नहीं की सच हो। 

 

अगर आपको यह कहानी “एक छोटी सी गलती | Hindi Emotional Love Story कैसी लगी निचे कमेंट में जरूर बताएँ और अगर आप इसी तरह की कहानी और भी पढ़ना चाहते हैं तो फिर इस ब्लॉग को सब्सक्राइब जरूर कर ले। 

 

यह भी पढ़े 

एक अधूरी प्रेम कहानी | Sad Love Story In Hindi

राज और प्रिया की प्रेम कहानी | Very Emotional Love Story In Hindi

अधूरा प्यार | Best Heart Touching Love Story In Hindi

 

Read More Love Stories in Hindi

Ek Sacchi Prem Kahani

Ek Bewafa La dki ki Prem Kahani

राज और प्रिया की प्रेम कहानी

यह प्रेम कहानी आपको रोने पर मजबूर कर देगी

मुलाक़ात

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *