Best Romantic Love Story in Hindi | पहला प्यार

Best Romantic Love Story in Hindi | पहला प्यार

 

Best Romantic Love Story in Hindi

 

पहला प्यार 

स्कूल के बाद जैसे ही मैंने कॉलेज में कदम रखा तो वहां इतने सारे लड़कियों को देख मेरे मन में कुछ होने लगा क्युकी जिंदगी भर मैं सिर्फ बॉयज स्कूल में ही पड़ा था। धीरे धीरे कॉलेज में 3 महीने बीत गए और मैं तमाम कोशिशों के बाद भी एक भी लड़की दोस्त नहीं बना पाया। मैं शुरू से पढाई में ठीक था इसलिए सारे काम और फाइल ठीक थे।

 

इसी दौरान एक लड़की हमारे क्लास में आई। रंग थोड़ा सावला, बड़ी बड़ी आंखे और होठ पर एक तिल। साधारण शूट में वह असाधारण लग रही थी। वह मेरे पास से आकर गुजरी और बेंच पर बैठ गई।

 

 

मैं उसे रोज चुपके चुपके देखता था, पर बात करने की थोड़ी सी भी हिम्मत नहीं थी। एक दिन वह खुद आई और बोली, “मुझे कुछ फाइल चाहिए। मैं लेट आई हूँ कॉलेज में तो काम पूरा नहीं है। मुझे नोट्स भी बनाने है।” यह सुनकर मैंने तुरंत उसे अपनी फाइल दे दी मगर दुख की बात तो यह थी की मेरी लिखावट हमेशा बहुत गन्दी थी।

 

फिर वह लड़की कुछ देर बाद बोली, “रोहन, आपका नंबर मिल सकता है क्या? क्युकी इसमें अगर कुछ भी समझ नहीं आता है तो मैं फ़ोन कर लुंगी।” यह सुनते ही मुझे बहुत ज्यादा ख़ुशी हुई क्युकी पहली बार कोई लड़की मेरा नंबर मांग रही है। मैंने अपनी आतंरिक ख़ुशी को रोकते हुए उसे अपना नंबर दे दिया।

 

 

शाम होते ही उस लड़की का फ़ोन आया और बातो का सिलसिला शुरू हो गया। धीरे-धीरे हमारे रिश्ते और भी मजबूत होते गए। एक दिन हिम्मत जुटाकर मैंने उससे अपने प्यार का इजहार कर ही दिया और उसने मेरे प्यार को एक्सेप्ट भी कर लिया। हम दोनों ने एक साथ कॉलेज कम्पलीट किए और कई सारे कोर्स भी किए थे साथ में। कुछ ही सालो में वह मुझे पूरी तरह से जान चुकी थी और मैं भी।

 

मेरे बहुत कठिन समय में भी वह हमेशा मेरे साथ रही। मेरे पीछे एक ढाल बनकर खड़ी रही और तो और मेरे बुरे समय में जब भी मैं खुदको अकेला महसूस करता तब वह मेरे साथ होती थी। वह धीरे-धीरे मेरी जिंदगी का एक हिस्सा बन गई जिसका बिना मैं रह नहीं सकता था।

 

अंत में बहुत मेहनत करने के बाद मुझे एक अच्छी सी जॉब मिली और अपार मुसीबतों और समस्याओं के बाद मैंने उससे शादी कर ली। आज वह सावली सी, बड़ी-बड़ी आंखो वाली लड़की मेरी पत्नी है और मेरी सबसे अच्छी दोस्त भी।

 

 

जिंदगी आपको रिश्तों को समझने के मौके बहुत देती है और ऐसे इंसान भी देती है जिसके सहारे आप अपना जीवन उच्च न सही लेकिन सरल तो बना ही सकते है। यह समझ आपको पैदा करनी है की झूठे रिश्ते में बंधना है या फिर एक नायाब और लाजवाब रिश्ते को लेकर बढ़ना है।

 

तो मेरे प्यारे दोस्तों आपको यह लव स्टोरी “Best Romantic Love Story in Hindi | पहला प्यार” कैसी लगी निचे एक कमेंट जरूर करें और अगर इसी तरह और भी लव स्टोरीज आप हिंदी में पढ़ना चाहते है तो हमारे इस ब्लॉग को सब्सक्राइब कर लीजिए।

 

यह भी पढ़े:-

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *