Heart Touching Love Story in Hindi With a Life Changing Message

Heart Touching Love Story in Hindi With a Life Changing Message

Heart Touching Love Story in Hindi

 

एक शाम एक लड़का एक लड़की को डेट पर बुलाती है। लड़की उसकी बीवी ही होती है। लड़के का ऑफिस शहर के एक तरफ होता है और लड़की का ऑफिस शहर के एक तरफ होता है। वह दोनों यह फैसला करते है की दोनों एकदम शहर के बीचो बीच एक रेस्टुरेंट में शाम को 7 बजे मिलेंगे।

लड़का ठीक 7 बजे उस रेस्टुरेंट पर पहुंच जाता है। उसे लगता है की कही वह लेट तो नहीं हो गया। और जब वह वहां पर बैठता है तो वह एक बहुत सुंदर सा टेबल बुक करता है। वहां पर वह कैंडललाइट डीनर अरेंज करता है। बिलकुल रोमांटिक बना देता माहौल को।

 

एक घंटा बीत जाता है लेकिन लड़की तब भी नहीं आती है। उसकी पत्नी अभी भी वहां नहीं पहुंची थी। वह अपनी पत्नी को मैसेज करती है, “कहाँ हो तुम?”

 

उसकी पत्नी का मैसेज आता है, “ऑफिस।”

 

अब जैसे ही वह देखता है की ऑफिस तो लड़का बहुत गुस्सा हो जाता है और गुस्से में कहता है, “मैं इतनी देर से यहाँ पर तुम्हारा इंतजार कर रहा हूँ और  तुम अभी भी ऑफिस में हो।”

 

वह कहता है. “थोड़ी देर रुको मैं अभी आती हूँ।”

 

काफी वक़्त बीत गया। लड़के ने फिर अपनी बीवी को फ़ोन किया और कहा, “अब कहा हो।”

 

 

लड़की कहती है, “बस अभी ऑफिस से निकली हूँ। आज बहुत ज्यादा काम था ऑफिस में। मेरे प्रमोशन को लेकर बात थी और एक प्रोजेक्ट [पर काम भी कर रही थी इसलिए इतना समय लग गया लेकिन अब मैं निकल चुकी हूँ और तुम्हारे पास आ रही हूँ।”

 

लड़के ने कहा, “ठीक है।”

 

जैसे ही लड़की ऑफिस से निकली तो रास्ते में आते आते वह ट्रैफिक जैम में फंस गई और रेस्टुरेंट तक पहुंचते-पहुंचते उस लड़की को 10 बज जाते है।

 

अब 10 बजे जब वह वहां पहुंचती है तो उसने देखा की उसका पति रेस्टुरेंट से बाहर आ रहा है और बाहर निकलते ही लड़की उसे बोलती है, “चलो कोई बात नहीं हम फिर कभी चले जाएंगे डेट पर। आज मेरे ऑफिस में बहुत काम था इसलिए लेट हो गया तो हम कभी दूसरे दिन चले जाएंगे।”

 

लड़के ने कहा, “ठीक है हम फिर परशो चलते है वैसे भी तुम्हारी पसंदीदा मूवी रिलीज़ होने वाली है उस दिन तो हम परशो फिल्म देखने जाएंगे।”

 

 

लड़की कहती है, “अरे आज मैं इतनी मुश्किल से समय निकालके आई हूँ  परशो तो मैं बिलकुल नहीं आ सकती। मुझे अभी बहुत जरुरी काम है और उस काम से मैं अभी निकल नहीं सकती। मुझे प्रोजेक्ट हेड बनाया हुआ है इसलिए मेरे उपर बहुत जिम्मेदारिया है।”

 

अब जब वह ऐसा बोलती है तो लड़का कहता है, “चलो कोई बात नहीं।”

 

दोनों घर आ जाते है। इस घटना के एक महीने बाद उस लड़के को डेंगू हो जाता है। फिर उसकी तबियत इतनी ज्यादा बिगड़ जाती है की उसे हॉस्पिटल में भर्ती कराना पढ़ता है। वह इतना ज्यादा बीमार पड़ जाता है की उससे कुछ खाया पिया भी नहीं जाता। न खाने की बजह से लड़के का शरीर पूरा सिकुड़ता जा रहा था। लड़के के आँखों के निचे गड्ढे पड़ गए थे और ऐसा लग रहा था की वह लड़का अब बचेगा नहीं।

Heart Touching Love Story in Hindi

 

उसकी पत्नी उसके पास आकर खड़ी हो जाती है और वह लड़का अपनी पत्नी से कहता है, “क्या तुम्हे पता है मैं तुम्हे बचपन से प्यार करता हूँ। जब हम छोटे थे न जब हम एक साथ खेलते थे तभी से पता नहीं मुझे ऐसा क्या होता था की जब तुम मेरे पास आकर खड़ी हो जाती थी तो मेरा दिल धड़कने लगता था। उसके बाद हम स्कूल में गए। स्कूल में हम साथ में होते थे लेकिन मैं तुम्हे कभी यह बोल नहीं पाता था की मैं तुमसे कितना प्यार करता हूँ। फिर तुमने शहर के सबसे अच्छे कॉलेज में एडमिशन लिया और हमारे पास तो इतने पैसे नहीं थे लेकिन मैंने फिर भी अपने पिताजी से कहा की मुझे भी इसी कॉलेज में भर्ती होना है कुछ बनना है और तुम्हारे चक्कर में मैंने उस कॉलेज में एडमिशन ले लिया पर कॉलेज में हम साथ नहीं रह पाए। कॉलेज के फाइनल डे पर जब मैंने तुम्हे प्रोपोज़ किया और फिर हमारी शादी  हो गई पर शादी के बाद भी तुम इतनी बिजी थी की तुम मुझे समय नहीं दे पाए। यह किताब है जो मैंने अपने हाथो से लिखी है।|”

 

लड़का किताब पकड़ाकर जैसे ही अपनी पत्नी को i love you बोलती है उकसी सांसे एकदम थम जाती है।

 

वह लड़का जो इतना बीमार पड़ चूका था उसकी मौत हो गई।

 

 

अब जब वह लड़की उस किताब को खोलती है तो उसे पड़ते ही उसके आँखों में आंसू आ जाते है। उस किताब में लिखा होता है 101 ways to make her feel special यानि 101 ऐसे तरीके जो उस लड़की को वह फील कराए। उस लड़के ने यह पहले से सोच कर रखा था की वह उस लड़की को यानि अपनी पत्नी को 101 तरीके से स्पेशल फील कराएगा और उसमे जो पहला होता है वोह वही डेट होता है जिस डेट पर वह लड़की गई थी।

 

अब उस लड़की को अफ़सोस होता है की जो लड़का उसे इतना ज्यादा प्यार करता था मैं उसे जिंदगी में कभी समय ही नहीं दे पाया। उसे अपने उपर बहुत पछतावा हो रहा था।

 

यह सब सिर्फ उस लड़की के साथ बल्कि हम सबसे परिवार में भी होता है। हो सकता है की आप भी अपने पति और पत्नी को इतना समय नहीं दे पा रहे है। एक रिलेशनशिप में जो सबसे इंपोर्टेंट है वह है वक़्त और वक़्त बहुत जल्दी निकल जाता है। सही वक़्त का इंतजार करते-करते जो वक़्त हाथ में है उसे मत गवा दे बल्कि जो वक़्त है हाथ में उसका सही से इस्तिमाल करें। वक़्त को एन्जॉय करिए और जो लोग आपके साथ है उसको स्पेशल फील कराए पता नहीं की वक़्त मिले या न मिले। आप यह लोगो के अंदर जागरूकता लाए की वह अपने समय को न गवाए।

 

तो दोस्तों आपको यह लव स्टोरी “Heart Touching Love Story in Hindi With a Life Changing Message” कैसी लगी निचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करके जरूर बताए और अगर आप इस ब्लॉग पर और भी Hindi Love Story या फिर Sad Love Story पढ़ना चाहते है तो फिर हमारे इस ब्लॉग kahanikidunia.com को सब्सक्राइब करें।

 

Thank You For Reading This Post

 

यह भी पढ़े:-

 

Follow Me on Social Media

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *