story of vampires in hindi

Vampires की रहस्मय कहानी | Mysterious Story of Vampires in Hindi

Mysterious Story of Vampires in Hindi

 

आज के कहानी में हम बात करने जा रहे है Vampires की (Mysterious Story of Vampires in Hindi). यह लोग न तो पूर्ण रूप से इंसान होते है और न ही पुरे जानवर। और यह लोग न तो पूर्ण रूप से जीवित होते है के कुछ रहस्मय और अचंभित कर देनी वाली सच्ची कहानियों के बारे में। जिन्हे सुनकर आप लोग भी यह सोचकर मजबूर हो जाएंगे की क्या वाक़ई में Vampires (Mysterious Story of Vampires in Hindi) होते है। यह लोग न तो पूर्ण रूप से इंसान होते है और न ही पुरे जानवर। और यह लोग न तो पूर्ण रूप से जीवित होते है  होते है या फिर कोई धारणा मात्र।  तो चलिए दोस्तों जान लेते है Vampires के कुछ रहस्मय कहानियों के बारे में। 

 

Vampires की रहस्मय कहानी

 दुनिआ में कई तरहके लोग होते है जिनमे से कुछ वास्तिक होते है और कुछ काल्पनिक। लेकिन कुछ प्रजातियां ऐसी भी है जिन्हे न तो वास्तिक कहा जा सकता है और न ही काल्पनिक। ऐसा इसलिए क्यूंकि न तो ऐसे लोगों के होने के कोई सबुद मिलते है और न ही इन लोगों के अस्तित्व को पूरी तरह से झुटलया जा सकता है। यह लोग इतने मिस्टीरियस होते है की इनके बारे में सम्पूर्ण ज्ञान किसी के पास नहीं होता। ऐसी ही प्रजाति का नाम है Vampires (Mysterious Story of Vampires in Hindi). यह लोग न तो पूर्ण रूप से इंसान होते है और न ही पुरे जानवर। और यह लोग न तो पूर्ण रूप से जीवित होते है और न ही मरे हुए। 

 

इतिहास में पाए जाने वाले दस्तावेजों के अनुसार Vampires (Mysterious Story of Vampires in Hindi) वह प्रजातियां होती है जो यूँ तो मृत लोग होते है लेकिन किसी खास दिन वह जाग उठते है। और अपनी अपनी कब्रों से बाहर निकल आते है। जागने के बाद यह लोग अपनी भूख को शांत करने के लिए इंसान या किसी जानवर का खून पीना पसंद करते है। और फिर सूर्य उदय होने से पहले वापस अपने कब्रों में सो जाते है। 

 

इतिहास में ऐसे कई सारी घटनाओ का जिक्र है जो Vampires (Mysterious Story of Vampires in Hindi) की होने की तरफ इशारा करती है। लेकिन बिज्ञान की अगर माने तो Vampires (Mysterious Story of Vampires in Hindi) की कोई अस्तित्व नहीं है। क्यूंकि बिज्ञान के मुताविक्त किसी मरे हुए इंसान का फिरसे जिंदा होना संभब नहीं है। 

 

1. Peter The Blood Sucker /  Mysterious Story of Vampires in Hindi

सन 1700 के समय में  Vampires (Mysterious Story of Vampires in Hindi) और उनसे जुड़ी घटनाएं बेहद प्रचलित थी। सन 1700-1730 के समय को ड्रैकुला का समय माना जाता है। उन दिनों यूरोप और इंग्लॅण्ड जैसी जगहों पर लोग Vampires (Mysterious Story of Vampires in Hindi) का नाम लेने से भी डरते थे। सन 1725 में किसी लोया सर्बिया नाम के जगह पर एक किसान था। जिसका नाम पीटर था। उसकी मौत हो गई। लेकिन पीटर के मौत के कुछ ही दिनों बाद कुछ ऐसा घटित हुआ जिसे देखकर लोगों के रोंगटे खड़े हो गए। अपनी मौत के 3 दिन बाद पीटर अपने 10 साल के बेटे के पास आया। और अपने बेटे से कुछ खाने के लिए मांगा। उसके बेटे ने पीटर को खाना दे दिया। और पीटर वहाँ से चला गया। लेकिन अगले दिन, पीटर फिरसे अपने बेटे के पास आया खाना मांगने। लेकिन इस बार उसके बेटे ने पीटर को खाना देने से इंकार कर दिया।
 अगली सुबह पीटर का बेटा मृत अवस्था में पाया गया। उसके शब् को देखकर साफ पता चल रहा था की उस बच्चे के शरीर में खून की एक बूंद भी नहीं थी। क्यूंकि उस बच्चे का शरीर पूरी तरह से सफेद पड़ चूका था। और उसकी आंखे खुली हुई थी। जिन्हे देखकर लग रहा था मानो बच्चे ने मरते समय कोई बेहद खौफनाक चीज देख लिया हो। उस बच्चे के डेड बॉडी में सबसे ज्यादा विचित्र यह बात थी की बच्चे की गर्दन की दाहिना और पिछले भाग पूरी तरह से घायल था। उसके घाव को देखकर ऐसा लग रहा था की मानो किसी ने उस बच्चे की गर्दन को नोच खाया हो। इस मौत के बाद लगातार 9 दिनों तक बिलकुल इसी तरह के मौतों का सिलसिला चलता रहा। और उस गांव के लोगों के बीच खौफ इस कदर बढ़ गया की गांव वालो ने Vampire Hunters की सहायता लेने का फैसला किया। 
इन Vampire Hunters ने जब सभी मौतों और उन सभी 10 लोगों के बॉडीस की जाँच की तो पाया की सभी मौतों के पीछे किसी पिशाच यानि Vampire (Mysterious Story of Vampires in Hindi) का हाथ है। उन्होंने जब पीटर की कब्र को खोलकर देखा तो वहाँ मौजूत सभी लोग हैरत में पड़ गए। उन्होंने देखा की पीटर का मृत शरीर अभी भी बिलकुल ताजा था। और उसके कपडे खून से भीगे हुए थे। पीटर के छाती में एक छड़ी रखी हुई थी और पीटर के मुँह में किसी पक्षी के पंख मिले। पीटर के लाश को उसके कब्र से निकालकर  आग में जला दिया गया। और उसके राग को पास के एक चर्च के सामने दफना दिया गया। ताकि पीटर का पिशाच फिरसे न जाग जाए। इसके बाद पीटर को दुबारा कभी नहीं देखा गया। लेकिन पीटर के छाती में वह छड़ी और मुँह में पक्षी का पंख कहाँ से आए? इसे कोई नहीं सुलझा पाया। या पीटर पर किसी प्रकार का अनुष्ठान करके उसे Vampire (Mysterious Story of Vampires in Hindi) बनाया गया। इस सवाल का जवाब पीटर के राग के साथ हमेशा के लिए जमीन में दफ़न हो गया। 

2. Elizabeth Bathory / Mysterious Story of Vampires in Hindi

Elizabeth Bathory को The Blood Countess  के नाम से भी जाना जाता है। उसने 21 अगस्त 1614 तक हंगरी पर राज किया। Elizabeth को इतिहास में सबसे क्रूर महिलाओं में से एक माना जाता है। जिसके चलते Guinness World Record में सबसे ज्यादा कतल करने वाली महिलाओ में Elizabeth का नाम दर्ज है। बहुत से इतिहासकारों का मानना है की Elizabeth एक जीती जागती Vampire (Mysterious Story of Vampires in Hindi) थी। वह लोगों को बहुत क्रूरता से मौत के घाट उतार देती थी। लोगों को मारने के लिए वह नए नए तरीके अपनाती थी। जिससे मरने वालो को अधिक से अधिक तकलीफ पहुँचे। वह अपने शिकार को सुइयों और किलो से गोदती थी। ताकि उनके शरीर से धीरे-धीरे सारा खून निकल जाए। और वह इंसान तड़प तड़पकर दम तोड़ दे। इसके अलावा वह लोगों को निर्वस्त्र करके बाहर ठंड में छोड़ देती थी। जब तक उनका शरीर ठंड की बजह से जम नहीं जाता था। 
यही नहीं Elizabeth काला जादू करने में भी माहिर थी। 10-14 साल की लड़कियों को मारकर उनके खून से स्नान करती थी। उसका मानना था की 10-14 साल की लड़कियों के खून से स्नान करने से उसका सौन्दर्य बरक़रार रहेगा। Elizabeth के क्रूरता से तंग आकर अन्य राज अधिकारियों ने Elizabeth को बंदी बना लिया। और उसको अपने जीवन के आखरी दिन जेल में गुजारने पड़े। 1614 में एक रात Elizabeth ने अपने जेल के पहरेदार से शिकायत की उसे हाथो पर बहुत ठंड लग रही है। और वह अपने हाथो को महसूस नहीं कर पा रही है। 
Elizabeth ने पहरेदार को बताया की उसे ऐसा लग रहा की उसका पूरा शरीर आग के चपेट में है। उसे असहनीय जलन का एहसास हो रहा है। लेकिन पहरेदार ने Elizabeth के सारी बातो को नजरअंदाज कर दिया। अगली सुबह, Elizabeth को जेल में मृत पाया गया। Elizabeth के मौत के बाद उसे एक कॉफिन में रखा गया। और उसे दफ़नाने के लिए ले जाया गया। लेकिन दफनाते समय जब कॉफिन को खोला गया तो सबके होश उड़ गए। क्यूंकि कॉफिन में से Elizabeth की लाश गायब हो चुकी थी। Elizabeth की लाश गायब होने का कारण और रहस्य आज तक किसी को पता नहीं चला।
 क्या वह वाक़ई एक Vampire थी? क्या Vampire सिर्फ एक धारणा मात्र है? या वाक़ई Vampires होते है। तो दोस्तों आपको इस “Vampires की रहस्मय कहानी | Mysterious Story of Vampires in Hindi” कहानी से क्या लगता है? निचे कमेंट करके हमे जरूर बताए। इस तरह के और भी रहस्मय कहानियां पढ़ने के लिए इस ब्लॉग को सब्सक्राइब करे और इस कहानी को अपने सभी दोस्तों के साथ शेयर करे। 

यह भी पढ़े(Also Read):-

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *