अधूरा प्यार | Best Heart Touching Love Story in Hindi

Heart Touching Hindi Love Story

 

अधूरा प्यार

Best Heart Touching Love Story in Hindi, यह कहानी है एक ऐसे लड़के की जो एक लड़की से बेइंतिहा प्यार करता था। वह अपनी सारी जिंदगी उस लड़की  के साथ बिताना चाहता था। मानो वह लड़की उस लड़की से इतना प्यार करता था की वह लड़का उस लड़की के बिना अपनी जिंदगी के बारे में सोच भी नहीं सकता था।

 

वह लड़की उस लड़के से प्यार करती थी भी या नहीं यह तो सिर्फ वह लड़की ही जानती थी। धीरे धीरे वक़्त गुजरता रहा और वह लड़का उस लड़की को अपनी जिंदगी का एक हिस्सा ही नहीं बल्कि पूरी जिंदगी मान बैठा था। वह लड़का हमेशा खुश रहता था और बहुत मेहनत करता था। लेकिन सायद उसकी किस्मत में कुछ और ही लिखा था।

 

इस खूबसूरत कहानी में एक अजीब सा मोड़ आया। वह लड़की उस लड़के को छोड़कर चली गई। जहाँ वह लड़का उस लड़की के साथ अपनी पूरी जिंदगी बिताना चाहता था लेकिन इसके बिपरीत वह लड़की उस लड़के के जिंदगी का सिर्फ एक हिस्सा ही बनकर रह गई। वह लड़का उस लड़की से बहुत प्यार करता था सायद इसलिए वह लड़का पूरी तरह से टूट चूका था। मानो एक ही पल में उसकी पूरी खूबसूरत दुनिया बिखेर चुकी थी।

 

लड़के का किसी भी काम में मन नहीं लगता था। वह सारादिन बस खोया खोया रहता।  उसकी जिंदगी में जो भी बड़े सपने थे मानो वह सारे सपने उस लड़की के साथ ही चले गए। वह दिन में कई बार उस लड़की को याद करती थी और जब भी वह उसे याद करता वह पूरी तरह टूट कर बिखर जाता।

 

दिल टूटने के बाद बिखर जाना कोई बड़ी बात नहीं…….पर बिखरे हुए दिलको उठाकर आगे बढ़ना आसान बात नहीं।

 

उस लड़के के पास दो ही रास्ते थे एक तो यह की उस लड़की को याद कर करके अपनी पूरी जिंदगी बर्बाद करले और दूसरा यह की उसे भूलकर वह अपने सपनो के लिए काम करें। लड़के ने उस लड़की को भुलाने का रास्ता चुना। लेकिन जब कभी भी वह किसी शांत जगह पर एकेले बैठता तब उसे बार-बार लगातार उस लड़की की याद आती। जितना उसने सोचा था उतना भी आसान नहीं था उस लड़की को भुलाना। बहुत ही मुश्किल लग रहा था अपनी जिंदगी से उस लड़की को भुलाना। लेकिन लड़के ने यह भी थान लिया था की अपनी जिंदगी में उसे कुछ कमाल करके ही दिखाना है। तो उसने अपने सपनो के लिए काम करने की और पूरी ईमानदारी और मेहनत से अपने सपनो को हासिल करने की कोशिश की।

 

लड़का हर पल हर वक़्त खुदको किसी न किसी काम में लगाया रखता ताकि वह बीते हुए कल को याद न कर पाए। दिन के काफी समय वह लड़का नई नई चीजों को सिखने में लगाता। लड़के ने धीरे-धीरे खुदको बेहतर से बेहतर और कामियाब बनाया। लड़का पूरी तरह से तो उस लड़की को भूल नहीं पाया लेकिन उसने जितने भी सपने अपने जिंदगी में देखे थे वह उन सारे सपनो को उसने पूरा करके दिखाया।

 

कहते है किसी को भुलाना आसान नहीं होता इसलिए इस कहानी से यह भी समझ में आता है भूलना भी जरुरी नहीं होता, जो इंसान तुम्हे छोड़कर गया है वह एक न एक दिन तो जरूर पछताएगा। अपने सपनो के लिए बस मेहनत करते जाओ फिर देखना उस इंसान से भी अच्छा इंसान जरूर मिलेगा।

 

बेवफाई छोड़कर गई हैं वफ़ा तो नहीं…….

कोई साथ नहीं है तुम्हारे तो यही वक़्त अच्छा है…….

करलो कुछ ऐसा की हर कोई तुम्हारे जैसा बनना चाहे…….

 

तो दोस्तों आपको यह लव स्टोरी “अधूरा प्यार | Best Heart Touching Love Story in Hindi” कैसी लगी निचे कमेंट करके अपना बिचार जरूर शेयर करें और क्या आपके साथ भी कुछ ऐसा हुआ है कमेंट के माध्यम से वह भी आप शेयर कर सकते है। और दोस्तों अगर आपको इसी तरह के और भी लव स्टोरी या फिर इस ब्लॉग से सम्बंधित कोई पोस्ट पढ़नी है तो इस ब्लॉग को सब्सक्राइब करें।

 

(Thank you so much for reading this post)

 

If you read more love story so click here 

 

यह भी पढ़े:-

Follow Me on Social Media

16 thoughts on “अधूरा प्यार | Best Heart Touching Love Story in Hindi”

  1. Just wish to say your article is as amazing. The clarity on your put up is simply spectacular and i could suppose you are an expert on this subject.

    Fine with your permission allow me to snatch your RSS feed to stay updated with approaching post.
    Thanks a million and please carry on the rewarding work.

  2. Great post. I was checking continuously this blog and I’m impressed!
    Extremely useful info specifically the last part 🙂 I care for such information much.
    I was seeking this certain info for a long time. Thank you
    and good luck.

  3. That is really interesting, You are an overly professional blogger.
    I have joined your rss feed and look forward to in search of extra of your fantastic post.
    Additionally, I’ve shared your site in my social networks

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *