sad love story in hindi

Very Sad Heart Touching Love Story In Hindi | Sad Love Story | फेसबुक की लव स्टोरी

आज मैं आप सबसे शेयर करने वाली हूँ एक बेहद ही सैड लव स्टोरी (Sad Love Story in Hindi) के बारे में तो मुझे उम्मीद है कि आप सबको यह लव स्टोरी बहुत ही जादा पसंद आएगी।

 

Very Sad Heart Touching Love Story In Hindi 

 

 6 साल पहले की बात हैं, एक लड़का था, वे अपने घर से दूर रहकर पढ़ाई करता था। उस लड़का का सपना था की एकदिन वे एक ऐसा काम करेगा की सभी उसे याद रखे। वे लड़का खुद की एक पहचान बनाना चाहता था। वे पैसा के साथ साथ नाम भी कमाना चाहता था। वे गरीब लोगो की मदद करना चाहता था।

 

एक दिन, उसे फेसबुक पर एक लड़की की फ्रेंड रिक्वेस्ट आयी। उसने उस लड़की की रिक्वेस्ट एक्सेप्ट करली। फिर दोनों फेसबुक पर चैटिंग करने लगे। पहले तो लड़के को लगा कि यह कोई लड़की नहीं बल्कि लड़का हैं।लड़के ने लड़की से कहा, ” मुझे सक हो रहा हैं की तुम एक लड़का हो। अगर तुम एक लड़की हो तो मुझे तुम्हारी आवाज सुननी हैं। मुझे फ़ोन करो में तुम्हारी आवाज सुनना चाहता हूँ।” यह कहते ही लड़की कुछ देर बाद ऑफलाइन हो गयी।

 

फिर एक दिन अचानक लड़की ने लड़के को कॉल किया और कहा, “पहचाना मुझे?” लड़के ने जवाब दिया, “नहीं। कौन हो तुम?” लड़की ने फिरसे कहा, “में वही लड़की हूँ जिससे तुम फ़ोन पर बात करना चाहते थे। ” लड़के ने लड़की को पहचाना और कहा, अच्छा तुम वही लड़की हो। मुझे माफ़ करदो। मैंने तुम्हे एक लड़का समझा। लड़की ने कहा, “कोई बात नहीं। ” फिर वे दोनों फेसबुक पर चैटिंग करने लगे।

 

असेही सालों तक दोनों की बातें होती रही और दोनों एक दूसरे से बहुत प्यार करने लगे। लड़की सभी से बहुत अलग थी। वे अपने घरवाले और उस लड़के के अलावा किसी से भी बात नहीं करती थी। दोनों एक दूसरे से बहुत प्यार करने लगे। लेकिन कभी कभी दोनों की लड़ाई भी हो जाती थी। लड़की जब कोई गलती करती तो लड़का उसे डाट देता फिर वे लड़की रोने लगती। फिर लड़का उसे मनाता था।

 

लड़का हमेशा लड़की से कहता था, “अगर मेरी वजह से तुम्हे कभी भी तकलीफ़ हो और अगर मुझसे दूर रहकर तुम्हे ख़ुशी मिलती हो, तो फिर तुम मुझे छोड़ कर चली जाना।” लेकिन लड़की हमेशा बोलती थी मुहे तुम्हारे साथ रहना हैं। मैं तुम्हे छोड़ कर नहीं जाऊँगी कभी भी। ठीक असेही 1 साल बीत गया।

 

वक़्त के साथ साथ लड़की बदलने लगी। वे दुसरो से बातें करनी लगी, बातें छुपाने लगी और झूट बोलती रही। लड़के को यह सब बिलकुल भी पसंद नहीं था। लड़का उसे बोलता रहता था, “कभी मुझसे झूट मत बोलना क्युकी जब कोई झूट बोलता हैं तो धोके जैसा लगता हैं इसलिए तुम कभी भी झूट मत बोलना।

 

लेकिन लड़की से बदल चुकी थी। उसे कुछ फर्क नहीं पड़ता था की लड़का क्या सोचेगा उसके बारेमे। लड़की दूसरे लड़को से बातें करने लगी थी। लड़को को यह डर लगने लगा था की कोई उसे उससे चुरा न ले क्युकी लड़का लड़की से बहुत ज़ादा प्यार करता था। वे उसे खोना नहीं चाहता था। उसके लिए वे लड़की अपने जान से भी ज़ादा कीमती हो गयी।

 

धीरे धीरे लड़की उससे कम बात करने लगी। लड़की की घरवालों को इसके बारेमे पता चल गयी। लड़की का फ़ोन आना कम हो गया। लड़का उसे फ़ोन भी नहीं कर सकता था क्युकी लड़की के पास खुद का फ़ोन नहीं था वे घर के फ़ोन से लड़के से बात किया करती थी।

 

अचानक लड़की का फ़ोन आना एकदम से बंध हो गया। 2 महीने बीत गए। लड़का बहुत चिंता कर रहा था इसलिए न चाहते हुए भी उसने लड़की को फ़ोन किया। लड़की की माँ ने फ़ोन उठाया। लड़के ने लड़की के बारेमे पूछा और उन दोनों के बारेमे सारी बातें बता दी और कहा, “आप हम दोनों की शादी करवा दीजे। में उसे बहुत खुश रखूँगा।” लड़की की माँ ने कहा, “में उसकी शादी तुमसे नहीं करवा सकती। आज के बाद फ़ोन मत करना। “

 

  लड़की लड़के को अब बहुत कम फ़ोन करती थी। एक दिन लड़की ने फ़ोन किया और कहा, “तुम हमेशा मुझे खुश देखना चाहते हो न और तुम कहते थे की तुम मेरे ख़ुशी के लिए कुछ भी करोगे? ” लड़के ने कहा, “में तुम्हारी ख़ुशी चाहता हूँ। लेकिन तुम यह क्यों पूछ रही हो?” तो लड़की ने कहा, “मुझे अब तुहारी जरुरत नहीं हैं। में तुम्हारे साथ नहीं रहना चाहती। इसलिए मेरी ख़ुशी के लिए मुझे छोड़ दो।

 

लड़के ने कहा, “क्या हुआ? तुम ऐसा क्यों बोल रही हो? अगर मुझसे  हुयी हैं तो फिर मुझे माफ़ करदो लेकिन मुझे छोड़ कर मत जाओ। में तुम्हारे बिना नहीं रह पाऊंगा। लड़की नहीं मानती हैं। लड़का फिर बोलता हैं, “ठीक हैं तुम मुझे छोड़ कर जाना चाहती हो तो जाओं लेकिन अपना धियान रखना और अनजान लोगो से बात मत करना। लेकिन जाते जाते मेरा एक काम करदो। मुझे फेसबुक से ब्लॉक कर देना क्युकी जब भी में तुम्हे फेसबुक पर देखूंगा तो तुम्हारी बहुत याद आएगी।

 

लड़के ने फिरसे लड़की से पूछा मुझे छोड़ने की कोई वजह तो बताकर जाओ। लड़की ने कहा, “मैंने कहा न मुझे तुम्हारी कोई जरुरत नहीं हैं। अगर तुम मुझे सचमे प्यार करते हो तो छोड़ दो मुझे। ” यह कहकर लड़की फ़ोन काट देती हैं।  लड़की ने उसे फेसबुक से भी ब्लॉक कर दिया। लड़का परेशान होकर रोने लगा।

 

 लड़के ने अपनी पढ़ाई छोड़ दी और अपने घर वापस आ गया। लड़का बोहोती बदल गया। वे किसी से अच्छे से बात नहीं करता था। कही घूमने नहीं जाता था। धीरे धीरे उसे ख़राब आदत लग गयी वे नशा करना लग गया। दिन भर यही सोचता था की जो लड़की उसे इतना प्यार करती थी वे उसे छोड़ कर कैसे चली गयी। इसी याद में वे पल पल मरता रहा।

 

तो दोस्तों आपको यह लव स्टोरी “Very Sad Heart Touching Love Story In Hindi | Sad Love Story” कैसी लगी वे आप कमेंट के जरिये जरूर बताये और असेही और भी “Sad Love Story” पड़ने के लिए इस ब्लॉग को सब्सक्राइब करे जल्दी।

 

यह भी पढ़े:-

Follow Me on Social Media

6 thoughts on “Very Sad Heart Touching Love Story In Hindi | Sad Love Story | फेसबुक की लव स्टोरी”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *