Rashmika Mandanna की सफलता कहानी - Success Story of Rashmika in Hindi

Rashmika Mandanna Success Story in Hindi | रश्मिका मंदना की सफलता की कहानी

आज हम इस लेख में बात करने वाले हैं रश्मिका मंदना की सफलताभरी कहानी (Rashmika Mandanna Success Story in Hindi) के बारे में उम्मीद करते हैं यह लेख आपको जरूर अच्छा लगेगा।

 

Rashmika Mandanna Success Story in Hindi

Rashmika Mandanna साउथ सिनेमा की एक एक्ट्रेस है जिन्होंने अपने ख़ूबसूरती और टैलेंट के दम पर साउथ सिनेमा में काफी कम समय के अंदर लाखो लोगो के दिल में अपनी जगह बना ली है और खासकर Vijay Devarakonda के साथ उनकी जोड़ी लोगो को बोहोत पसंद आती है। आज हम बात करेंगे Rashmika Mandanna के बारेमे जिन्होंने “Geetha Govindam” और “Dear Comrade” जैसे हिट मूवी की है और आज के समय में  लोकप्रियता कुछ ऐसी है की लोग उन्हें “Karnataka Crush” के नाम से भी जानते है।

Rashmika Mandanna का जन्म – Birth of Rashmika Mandanna 

Rashmika Mandanna का जन्म 5 अप्रैल 1996 में कर्नाटक में हुयी थी। उनके पिता का नाम मदन मंदना और माँ का नाम सुमन मंदना है। रश्मिका को बचपन से ही एक्टिंग का बोहोत सोक था जिसके बजह से वे जादातर समय टीवी देखकर ही बिताती थी।

Rashmika Mandanna का पढ़ाई – Study of Rashmika Mandanna

रश्मिका पढ़ाई में भी पीछे नहीं थी उन्होंने Coorg Public School से अपनी सुरुवाती पढ़ाई की और फिर आगे चलकर अपनी कॉलेज की पढ़ाई उन्होंने Bangaluru के M.S Ramaiha College से पूरी की जहां उन्होंने B.A English With Journalism Course को चुना था।

Rashmika Mandanna की आगे का सफर – Rashmika Mandanna’s journey ahead

कॉलेज के साथ साथ रश्मिका मॉडलिंग भी करने लगी जिसकी बजह से वे कई बिज्ञापन में भी दिखाई देने लगी और फिर 2014 में  रश्मिका ने “Clean and Clear Times Fresh Face of India” का  कॉम्पिटिशन भी लड़ा जिसमे वे पहली स्तिथि पर आए और फिर उन्हें “Clean and Clear” का ही Brand Ambassador बना दिया गया और साथ ही उन्हें “Lambode Bangalores Top Model Hunt” में भी उन्हें “TVC” के ख़िताब से नमाजा गया।

पहली मूवी में काम – Work in first movie

कॉम्पिटिशन को जितने के बाद रश्मिका ने काफी सारे फिल्म मेकर्स का धियान अपनी तरफ आकर्षित कर लिया और इसी बजह से उन्हें अपनी पहली फिल्म में लीड एक्ट्रेस काम करने का मौका  मिल गया और इस फिल्म का नाम था “Kirik Party” जो की 2016 में रिलीज़ की गयी थी और साउथ सिनेमा में यह फिल्म उस साल की सबसे ज़ादा कमाई करने वाली फिल्म बन चुकी थी और इस तरह से फिम में अपना प्रदर्शन दिखाने के साथ ही रश्मिका मंदना काफी तेजी से फेमस होने लगी।
रश्मिका मंदना को असल पहचान “Geetha Govindam” फिल्म के बाद से मिली थी जब वे विजय देवराकोण्डा के साथ नजर आयी थी और इस जोड़ी ने सबका दिल ही जित लिया और इस फिल्म ने काफी मुनाफा भी कमाया है। साउथ के इस फिल्म के बाद रश्मिका को न केबल पूरा कर्णाटक जानता है बल्कि उन्हें आज भारत के सारे लोग पहचानते है और अपने एक्टिंग से लोगो का दिल जित चुकी थी  और इस फिल्म के लिए उन्हें “Best Telugu Actress” की पुरष्कार में सम्मानित किया गया।

Rashmika Mandanna की कुछ हिट मूवीज के नाम – Name of some hit movies of Rashmika Mandanna

1. Dear Comrade (2019)
2. Geetha Govindam (2018)
3. Kirik Party (2016)
4. Chalo (2018)
5. Sarileru Neekevvaru (2020)
6. Devdas (2018)
7. Yajamana (2019)
8. Bheeshma (2020)
9. Anjali Putra (2017)
10. Chamak (2017)
11. Pogaru (2019)
तो यह थी रश्मिका मंदना की सफलताभरी कहानी (Rashmika Mandanna Success Story in Hindi) उम्मीद है आपको यह लेख जरूर अच्छा लगा होगा अगर अच्छा लगे तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर करे।

यह भी पढ़े:-

 

Follow Me on Social Media

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *