चुड़ैल की शादी | Ghost Story in Hindi

चुड़ैल की शादी | Ghost Story in Hindi

Ghost Story in Hindi

चुड़ैल की शादी: Chudal ki Shadi

एक बार की बात है, गाओं की कब्रिस्तान में एक इमली के पेड़ पर चार चुड़ैले रहती थी। उनमे से एक जवान चुड़ैल थी जो शादी होने से पहले ही अचानक से मर गयी इसीलिए उसकी फिर एक ज़िंदा मनुष्य बनने की चाहत थी ताकि वो एक खुशहाल बिबाहित ज़िन्दगी बिता सके।
एक दिन उस चुड़ैल ने अपनी दिल की बात और दूसरे चुड़ैल को बताई की वो एक सूंदर पुरुष से शादी करके एक बिबाहित ज़िन्दगी बिताना चाहता है। यह सुनकर एक चुड़ैल कहती है क्या तुम शादीशुदा ज़िन्दगी की परेशानी झेल पाओगी? तुम तो पागल हो गयी हो में जब अपने साँस और ननद की जुल्म न सेह सकी तो मैंने खुदको फाशी लगा ली और तुम शादी करके अपनी ज़िन्दगी बर्बाद करना चाहती हो। फिर वो जवान चुड़ैल कहती है की में एक ऐसा घर चुनुँगी साँस और ननद न हो।
अगले दिन वो जवान चुड़ैल एक सूंदर औरत का रूप धारण करके पुराणी ईमारत के सामने बैठकर जोर जोर से रोने लगी। कुछ देर बाद उसने एक पुरुष को रास्ते से जाते हुए देखा, उसे देखकर चुड़ैल बोहोत खुश होने लगी और फिर वो चुड़ैल और जोर से रोने लगी। उस औरत का रोना सुनकर वो पुरुष उसके सामने आकर कहता है कौन हो तुम? और यहाँ बैठकर तुम रो क्यों रही हो? चुड़ैल रोते रोते कहता है की में पास के गाओं से हु और में अनाथ हु इसिलए मेरा ख़याल रखने वाला कोई नहीं।

उसकी बातें सुनकर वो पुरुष कहता है की तुम शादी क्यों नहीं कर लेते तो वो औरत बोली की में देहच नहीं दे सकती मुझसे कौन शादी करेगा। यह सुनकर वो आदमी कहता की अगर उसे एतराज न हो तो वो उससे शादी करेगा। यह बात सुनकर औरत कहती है की उसके घरवाले नहीं माने तो क्या होगा फिर आदमी कहता है की उसका कोई नहीं है बेस एक बड़ा सा घर है उसका।

Hindi Kahaniya - चुड़ैल की शादी (Chudal ki Shadi)
Ghost Story in Hindi

 

अगले दिन दोनों ने शादी करली और उस घरमे अपने शादी शुदा ज़िन्दगी की सुरुवात की। आधी रात जब उसका पत्ती गहरी नींद में था चुड़ैल घर से बाहार निकली और कब्रिस्तान में उसी इमली के पेड़ के पास गयी। दूसरे चुड़ैल उसे देखकर पहचान नहीं पाते तब वो चुड़ैल अपने असली रूप में आती है और हसने लगती है। उसे देखकर दूसरे चुड़ैल उससे कहते की क्या उसकी इच्छा पूरी हुयी इसके जवाब में चुड़ैल बोलती है की उससे एक सूंदर पुरुष से शादी करली और वो अपने शादी शुदा जीबन में बोहोत खुश है।
यह सुनकर दूसरे चुड़ैल कहते है की तब तो तुम्हे दावत देना चाहिए हमे फिर वो चुड़ैल कहती है ठीक है तुम सब कल मेरे घर आ जाना आम औरतों के रूप में ताकि में अपने पत्ती से कहे सकू की तुम सब मेरी सहेलियां हो और मुझसे मिलने आयी हो। चुड़ैल फिर सूंदर औरत का रूप धारण करके घर चली गयी।
अगले दिन दूसरी चुड़ैलों ने आम औरतों का रूप धारण किया और चुड़ैल के घर जाकर दरवाजा खटखटा ता है फिर चुड़ैल दरवाजा खोलकर कहती है आरे तुम सब यहाँ। चुड़ैल का पत्ती दरवाजे पर आकर कहती है कौन है यह सब? तब चुड़ैल कहती है की यह सब उसके सहेलियां है और उससे आज मिलने आये है। चुड़ैल फिर अपने पत्ती से कहती है की आज वो अपने सहेलियों के साथ ऊपर सो जाएगी और आप निचे सो जाइएगा।
आधी रात को जब चुड़ैल ने देखा की उसका पत्ती गहरी नींद में सो रहा है तब उसने दावत का इंतिज़ाम किया। सभी चुड़ैल अपने असली रूप में आकर अपने बाल खोलकर जोर जोर से चिल्लाते हुए दावत मना रहा था। कुछ देर बाद एक चुड़ैल कहती है की निचे जाकर देखो तुम्हारा पत्ति हमारे शोर से जाग तो नहीं गया।
चुड़ैल फिर निचे जाकर देखता है और फिर अचानक से चौक जाती है क्युकी उसने देखा उसका पत्ती भी एक भुत है और वे भी दूसरे भूतों के साथ मिलकर दावत मना रहा है। चुड़ैल को जब पता चला की उसकी शादी एक भुत के साथ हो गयी है तो वो बोहोत गुस्सा हो गयी और उसने सारि चुड़ैलों को इखट्टा किया और अचानक उन भूतों के ऊपर टूट पड़ी। चुड़ैल और भूतों में खूब मारामारी हुई। इस घटना के बाद चुड़ैल अपने दूसरे साथियों के साथ चली गयी और फिर कभी शादी के बारेमे नहीं सोचा।
तो अगर आपको यह कहानी “चुड़ैल की शादी | Ghost Story in Hindi”पढ़कर अच्छा लगा तो इसे शेयर जरूर करे अपने दोस्तों के साथ और इस ब्लॉग को भी सब्सक्राइब करें।

यह भी पड़े : 

Follow Me on Social Media

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *